Home >> Education >> Online News Ludhiana >> Sat Paul Mittal School >> Schools >> सत पॉल मित्तल स्कूल पंजाब में सर्वश्रेष्ठ और पूरे भारत में टॉप 75 स्कूलों में
भूपिंदर गोगिआ, प्रिंसिपल, सत पॉल मित्तल स्कूल, सुमेर सिंह, दिलीप ठाकुर और प्रेम रैंकिंग की घोषणा के दौरान
भूपिंदर गोगिआ, प्रिंसिपल, सत पॉल मित्तल स्कूल, सुमेर सिंह, दिलीप ठाकुर और प्रेम रैंकिंग की घोषणा के दौरान
लुधियाना, 5 अक्तूबर, 2018 (ऑनलाइन न्यूज़ लुधियाना): एज्यूकेशन वर्ल्ड इंडिया स्कूल रेंकिंग 2018-19 के अनुसार सत पॉल मित्तल स्कूल को पंजाब में बेस्ट स्कूल का खिताब दिया गया है जबकि समूचे देश में स्कूल शीर्ष 75 स्कूलों में अपना स्थान बनाया है। हयूमन डिव्लपमेंट मैगेजीन एज्यूकेशन वर्ल्ड गत 11 सालों से शैक्षिणिक संस्थानों को रेंकिंग देता है। वर्ष 2004 में गठित सत पॉल मित्तल स्कूल ने अपने संस्थान में बेहतर शिक्षा और अकादमिक दक्षता प्रदान में उत्कृष्ट कार्य किया है।

सत पॉल मित्तल स्कूल के चैयरमेन राकेश भारती मित्तल ने कहा, "यह हमारे लिये गौरवमयी क्षण है कि स्कूल को देश में सर्वश्रेष्ठ स्कूलों में से एक स्कूल चुना गया है। यह मान्यता हमारी वचनबद्वता और उच्चकोटि के शिक्षा के प्रसार को दर्शाता है जिससे की भविष्य के बुद्विमा युवा तैयार किये जा रहे हैं। इस उपलब्धि के श्रेय स्कूली की प्रिंसीपल, टीचर्स, विद्यार्थियों और स्टाफ को जाता है जिनके निरंतर प्रयासों ने यह संभव कर दिखाया है।"

नैश्नल रेंकिंग के आधार पर देश में सत पॉल मित्तल स्कूल को देश भर के एक हजार स्कूलों से शार्टलिस्ट किया गया है । स्कूल को ‘इनोवेशन एंड रिसोर्सिस’ कैटेगरी में तीसरा जबकि ‘एकेडमिक प्रोफिश्यिंसी एंड टीचर्स एक्सपर्टाईज’ कैटेगरी में आठवां स्थान प्राप्त हुआ है। यह दोनो श्रेणियां एलीट यानि इर्मजिंग लीडर्स इन इनोवैशंस, टैकनोलोजी एंड एज्यूकेशन का अंग है । 

ईलाइट रैंकिंग सर्वेक्षण को हार्वर्ड यूनिवर्सिटी, स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी और एडफिनिटी, जो राष्ट्रीय विज्ञान फाउंडेशन-वित्त पोषित संगठन, कैलिफोर्निया के पालो अल्टो में मुख्यालय के साथ संबद्धताओं के साथ शोधकर्ताओं की एक टीम द्वारा डिजाइन किया गया था। एलिट रैंकिंग प्रक्रिया एडफिनिटी द्वारा प्रबंधित की गई थी।