Home >> Anil Kapoor >> Dance Plus 4 >> Entertainment >> Ludhiana >> PunJab >> Remo D'Souza >> Sridevi >> Star Plus >> Television >> मुझे लगता है कि श्रीदेवी को ‘सदमा’ के लिये राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना चाहिये था: अनिल कपूर
रेमो डिसूज़ा के साथ अनिल कपूर
रेमो डिसूज़ा के साथ अनिल कपूर
लुधियाना, 12 दिसंबर 2018 (टीम ऑनलाइन न्यूज़ लुधियाना): बेहतरीन दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी अपने अद्भुत हुनर और परदे पर दशकों तक दमदार किरदारों को निभाकर भारतीय सिनेमा की पहली फीमेल सुपरस्टार बन गयी थीं। स्टा‍रप्लस के ‘डांस प्लस’ 4 में सिनेमा के करिश्माेई सफर का जश्न मनाने दिग्गंज अभिनेता अनिल कपूर, जितेंद्र के साथ सेलिब्रिटी गेस्ट के तौर पर पहुंचे।

वह इस शो में ‘श्रीदेवी ट्रिब्यूट’ स्पेशल एपिसोड में आये हुए थे। ‘सदमा’ फिल्मा पर फील क्रू ग्रुप की बेहद भावुक प्रस्तुति के बाद अनिल कपूर ने खड़े होकर उनके लिये तालियां बनायी थीं। उन्हों ने कहा, "श्रीदेवी के विविधतापूर्ण अभिनय ने दर्शकों का मनोरंजन किया है, लेकिन उनकी बेहतरीन अदाकारी के बीच उन्हों ने ‘सदमा’ नाम का जो नगीना दिया है वह आज भी लोगों के जेहन में जिंदा है। मुझे ऐसा लगता है कि श्रीदेवी को राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना चाहिये था, क्योंकि अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से वह इसके योग्ये थीं। मुझे बहुत आश्चर्य हुआ था कि उन्हें उस समय यह क्यों नहीं मिला। ‘सदमा’ में उनके शानदार अभिनय की कोई बराबरी नहीं कर पायेगा। जहां तक उनके अभिनय की बात थी वह हमेशा ही कोशिश करती थीं कि उनकी तरफ से कोई कमी ना रह जाये। 

‘सदमा’ में उनकी भूमिका एक्टर-सुपरस्टार की सूची में उनके नाम को और पुख्ता करती है। उन्होंने अपने काबिल कंधों पर फिल्म की पूरी जिम्मेटदारी उठायी थी, उन्होंने हर तरह से समीक्षकों के दिलों में अपनी जगह बनायी थी। पूरी फिल्म में कमल हासन का बेजोड़ अभिनय नज़र आया था, लेकिन श्रीदेवी के किरदार ने हर फ्रेम में मात दी है।