Home >> Entertainment >> Ludhiana >> Mariam Khan Reporting Live >> PunJab >> Rajinder Ahuja >> Star Plus >> star-plus >> Television >> खालिद और रूख़सार पर्दे पर अपनी बेटियों के लिये बने उर्दू टीचर्स!
खालिद सिद्दीकी और रूख़सार रहमान
खालिद सिद्दीकी और रूख़सार रहमान
लुधियाना, 26 मई 2018 (राजिंदर आहूजा): स्टार प्लस के आगामी शो ‘मरियम खान-रिपोर्टिंग लाइव‘ अपने चर्चित सितारों और दिलचस्प कहानी के साथ पहले से ही सुर्खियों में छाया हुआ है। इस शो में कई मशहूर कलाकारों के साथ खालिद सिद्दीकी और रूख़सार रहमान में भी नजर आयेंगे। इन दोनों को बहुत अच्छी उर्दू आती है, क्योंकि यह उनकी मातृ भाषा है।

खालिद और रूख़सार का ताल्लुक मरियम में एक नवाबी परिवार से है। चूंकि, वे बहुत अच्छी उर्दू बोलते हैं, इसलिये उनके लिये यह एक अच्छी स्थिति थी। शो पर दूसरे लोगों के लिये उर्दू एक नई भाषा है, इसलिये इसके कलाकार प्रियंका खांडवाल और शीना बजाज को इस भाषा को अपनाने में काफी मुश्किल हो रही है।

लेकिन ऐसे में पर्दे पर उनके माता-पिता रूख़सार और खालिद भोपाल में प्रियंका और शीना की मदद के लिये आये। खालिद ने कहा, ‘‘हमारे पास भोपाल में अलग-अलग जगहों पर शूटिंग करने के कारण काफी समय था और इससे हमें सह-कलाकारों तथा स्क्रीन फैमिली के साथ बिताने के लिये बहुत समय मिला। मैं और रूख़सार उर्दू में महारथी हैं, इसलिये हमने प्रियंका और शीना को उर्दू की शिक्षा दी और उन्हें सही तरीके से शब्दों का उच्चारण करने के बारे में सिखाया।‘‘

मरियम खान रिपोर्टिंग लाइव शुरू हो रहा है 21 मई से, सोमवार से शुक्रवार, शाम 7 :30 बजे स्टार प्लस पर।