Home >> Entertainment >> Mariam Khan Reporting Live >> Rajinder Ahuja >> Rukhsar Rehman >> Star Plus >> star-plus >> Television >> पैरेन्ट्स को अपने बच्चों के साथ संतुलन बनाकर रखना चाहिये: रूख़सार रहमान
रूख़सार रहमान
रूख़सार रहमान
लुधियाना, 30 मई 2018 (राजिंदर आहूजा): स्टार प्लस पर हाल ही में शुरू हुये शो ‘मरियम खान-रिपोर्टिंग लाइव‘ को इसकी कहानी के लिये दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। यह 8 साल की बच्ची मरियम की कहानी है, जिसकी भूमिका देशना दुगाड़ ने निभाई है।

इस शो की एक सबसे बड़ी खासियत है, मरियम और उसकी मां के बीच ‘मां और बेटी‘ का अनूठा रिश्ता। इस शो में मरियम की मां की भूमिका रूख़सार रहमान निभा रही हैं।

रूख़सार एक सख्त मां मदीहा की भूमिका में हैं। वह अपनी बेटी मरियम को अधिक अनुशासित बनाने के लिये उसके साथ सख्ती बरतती है। असली जिंदगी में भी रूख़सार एक बेटी की मां है।

मां और बेटी के रिश्ते पर अपने अनुभव के बारे में बताते हुये रूख़सार ने कहा, "एक मां होने के नाते, मेरा हमेशा से विश्वास रहा है कि पैरेंट्स को अपने बच्चों के साथ संतुलन बनाने पर जोर देना चाहिये। सख्त रहें, लेकिन साथ ही उनके साथ शांत एवं दोस्ताना व्यवहार भी बनाये रखें। बहुत ज्यादा सख्ती बरतना या जरूरत से अधिक नरमी बच्चों को या तो बागी बना सकती है अथवा उन्हें एक चारदीवारी में कैद कर सकती है। इसलिये, एक संतुलन बनाकर रखना जरूरी होता है।"