Home >> Entertainment >> Interview >> Jijaji Chhat Per Hain >> Raashi Bawa >> Rajinder Ahuja >> Sony SAB >> Television >> शो जीजाजी छत पर हैं में सुनीता के रूप में राशि बावा से साक्षात्कार
राशि बावा आका सुनीता शो जीजाजी छत पर हैं में
राशि बावा आका सुनीता शो जीजाजी छत पर हैं में
लुधियाना, 04 जून 2018 (राजिंदर आहूजा): खूबसूरत और बहुप्रतिभाशाली अभिनेत्री राशि बावा सोनी सब के ‘जीजाजी छत पर हैं’ में सुनीता का किरदार निभाती नजर आ रही हैं। सुनीता एक प्यारी और नेकदिल लड़की है, जोकि इलायची की शरारतों में हमेशा उसकी साथी होती है। सुनीता आंख मूंदकर इलायची की बातों को मानती है और उसके द्वारा की गई शरारतों में बराबर की भागीदार होती है। इस शो में राशि के किरदार के बारे में उनसे हुई बातचीत के कुछ प्रमुख अंश यहां प्रस्तुत हैं:

प्रश्न): सुनीता कौन है? अपनी भूमिका के बारे में बतायें?
उत्तर): मेरा किरदार सुनीता नाम की लड़की का है, जोकि प्यारी, मासूम और इलायची की पक्की सहेली है। सुनीता और इलायची साथ-साथ बड़ी हुई है, दोनों के बीच बहुत ही गहरा रिश्ता है और उन्हें कोई अलग नहीं कर सकता। सुनीता अपनी सबसे प्यारी सहेली को बहुत प्यार करती है, क्योंकि वह उसके जैसी बनना चाहती है। वह इलायची के माता-पिता को अपने पैरेंट्स की तरह मानती है। वह इलायची की शरारतों में बराबर की हिस्सेदार होती है और इलायची जैसा करने को कहती है वह वैसा ही करती है।

प्रश्न): आपने इस भूमिका की तैयारी कैसे की?
उत्तर): एक कलाकार के तौर पर यह मेरा पहला शो है और इसके लिये मैंने बहुत तैययारियां नहीं की। चूंकि, सुनीता एक प्यारी, चुलबुली लड़की है, जो ज्यादा सोचती नहीं है, वह वही करती है जैसा उससे कहा जाता है। मैं बस अपनी मन की बात मानती हूं। मैं खुद को उसकी जगह पर रखने की कोशिश करती हूं और उसकी तरह सोचती हूं। जब भी मैं उस दृश्य में होती हूं, तो मैं अपने आपको सहज स्थिति में रखती हूं और उसी तरह व्यवहार करती हूं।

प्रश्न): अन्य कलाकारों के साथ आपका तालमेल कैसा है?
उत्तर): अपने साथी कलाकारों के साथ मेरा बहुत अच्छा तालमेल है और हमलोग साथ में खूब मस्ती करते है।। इलायची (हिबा नवाब) मेरी सबसे अच्छी सहेली है और इसलिये निखिल (पंचम) भी है। हमलोग इतने करीब नहीं थे, लेकिन अब हमारी अच्छी दोस्ती हो गई और हमारे बीच अच्छा रिश्ता बन गया है। मेरे पिता भी इस शो का हिस्सा हैं, वह दारोगा पिंकी (नवीन बावा) का किरदार निभा रहे हैं, इसलिये यह जगह मेरे लिये दूसरे घर जैसा है।

प्रश्न): इस शो की शूटिंग के दौरान कोई ऐसा यादगार पल, जो आप हमसे बांटना चाहेंगी?
उत्तर): हर याद मेरे जीवन में खास भूमिका निभाती है, लेकिन मैं आपसे इस शो के पहले एपिसोड के प्रसारण जुड़े पलों के बारे में बताना चाहूंगी। हम सब एक साथ बैठकर इसका पहला एपिसोड देख रहे थे और मैंने खुद को परदे पर देखा। हर किसी के लिये वह वाकई बहुत भावुक पल थे, खासतौर से मेरे पिता के लिये और वह मेरे लिये सबसे यादगार पलों में से एक हैं।

प्रश्न): वास्तविक जीवन में सुनीता का किरदार आपसे कितना जुड़ा हुआ है?
उत्तर): सुनीता और राशि वाकई एक-दूसरे से बेहद अलग हैं। वास्तविक जीवन में मैं काफी भोली हूं, लेकिन इस शो में अपने किरदार जितना नहीं। सुनीता एक ऐसा किरदार है, जिसे जैसा बोला जाता वह उस तरह से जीती है, लेकिन जब राशि की बात आती है, वह एक स्वतंत्र लड़की है और वह अपनी अपनी शर्तों पर जीती है।

प्रश्न): आप खाली समय में क्या करना पसंद करती हैं?
उत्तर): खाली समय में आमतौर पर मैं लिखती हूं, पेंट करती हूं या पढ़ती हूं। मुझे आर्ट से जुड़ी सारी चीजें पसंद हैं और मैं अपना खाली समय खुद के साथ बिताना पसंद करती हूं। ऐसी चीजें करना पसंद करती हूं, जो मुझे अच्छी लगती हैं।

प्रश्न): कोई ऐसा फैन मोमेंट जो आपको याद हो?
उत्तर): हां, बिलकुल। मेरे पास कई सारी यादें हैं, लेकिन एक यादगार घटना है जो मैं बताना चाहूंगी। मैं और हिबा (इलायची) पास के एक मॉल में गये थे और एक ढाई साल का बच्चा हमारी तरफ चलकर आया। उसने मेरा तकिया कलाम बोला, ‘इल्लू सेल्फी’। यह तकियाकलम मैं शो में काफी इस्तेमाल करती हूं। मुझे बड़ा अच्छा महसूस हुआ कि इतने छोटे बच्चे को भी यह याद है। वह बहुत ही खास फैन मोमेंट था और मैं उसे जीवनभर याद रखूंगी।