Home >> Dance Plus 4 >> Entertainment >> Remo D'Souza >> Star Plus >> Television >> रेमो डिसूजा को ‘डांस प्लेस’ 4 में अपनी पत्नी लिज़ेल से मिला यादगार सरप्राइज़
रेमो डिसूजा अपनी पत्नी लिज़ेल के साथ
रेमो डिसूजा अपनी पत्नी लिज़ेल के साथ
लुधियाना, 05 जनवरी 2019 (न्यूज़ टीम): कम बोलने वाले जाने-माने कोरियोग्राफर और फिल्म मेकर रेमो डिसूज़ा अपनी निजी जिंदगी के बारे में ज्यादा बातें करना पसंद नहीं करते। किसी को भी इस बारे में पता नहीं है कि वह अपनी पत्नी लिज़ेल किस तरह मिले और उनमें कैसे प्यार हुआ। यह बात ‘डांस प्लिस’ पर पता चली, जहां एक ग्रुप फील क्रू जोकि केवल डायलॉग पर डांस करते हैं, ने रेमो और लिज़ेल की कहानी अपने एक्टम के माध्य्म से बयां की। साथ ही इस सुपर जज रेमो स्पेशल में अपने एक्ट में उन्हों ने उनके साथ के 19 सालों को दर्शाया। इस एक्ट को देखने के बाद, जिसमें मुख्य उपलब्धियों और अब तक उनकी जिंदगी के बारे में जिन फैक्ट्स के बारे में लोगों को पता नहीं था, उसे दर्शाया गया।

रेमो ने कहा, "मेरी प्यारी पत्नी के साथ 19 सालों की वे सारी यादें एक बार फिर सामने आ गयीं।" जिस बात से रेमो सबसे ज्यादा हैरान थे वह यह था कि पहली बार लिज़ेल ने एक सूत्रधार के रूप में उन डायलॉग्स में वॉयस ओवर दिया था। फील क्रू ग्रुप ने उन डायलॉग्स को इस शो में परफॉर्म किया और उन्हें सरप्राइज करने के लिये इस एक्ट को तब तक उजागार नहीं किया गया था जब तक कि वह स्टेज पर परफॉर्म नहीं किया गया!

उनके एक्ट की शुरुआत उस समय से शुरू हुई, जब रेमो पहली बार लिज़ेल से मिले थे, जब वह अहमद खान को कोरियोग्राफी में असिस्टट कर रहे थे और लिज़ेल भी उनमें से एक डांसर थीं। दोनों ही एक-दूसरे को पसंद नहीं करते थे क्योंकि रेमो रिहर्सल में देर से आने पर उनकी खिंचाई करते थे और बेहद सख्त थे। इसके बाद धीरे-धीरे ना जाने कैसे एक-दूसरे को पसंद करने लगे और रेमो ने उन्हेंत दो बार प्रपोज़ किया और लिजे़ल ने दोनों ही बार इनकार कर दिया। लेकिन जल्द ही उन्हें रेमो के प्रति अपने प्यार का अहसास हुआ और उन्होंने तीसरी बार उन्हें प्रपोज़ किया। रेमो कहते हैं, "हमने कम उम्र में शादी कर ली थी, जबकि मैं इस इंडस्‍ट्री में अभी भी अपने पैर जमाने की कोशिश कर रहा था और हमने साथ-साथ संघर्ष किया, लेकिन यह लिज़ेल का अटूट विश्वांस और सपोर्ट ही था कि मुझे प्रोत्साहन मिलता रहा। हम एक साथ मिलकर सारे संघर्षों और मुश्किलों को हराया!"

जब रेमो के बेटे ध्रुव और गैबरियल सेट पर उनसे मिलने आये तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। पिता के रूप में रेमो के बारे में बात करते हुए उनके बड़े बेटे ध्रुव ने बताया कि वह अपने पिता की तरह एक डायरेक्टर बनना चाहते हैं।

अपने जीवन के सफर के बारे में बात करते हुए रेमो ने कहा, "मैं खुद को खुशकिस्मत मानता हूं कि लिज़ेल मेरी पत्नी हैं और उन्होंने मेरा हाथ थामे रखा और सपोर्ट किया। साथ ही उन्होंने उस समय मुझ पर भरोसा किया, जब मैं कुछ भी नहीं था। उस दिन से लेकर आज तक वह मेरी ताकत बनकर मेरे साथ हैं और मेरी जिंदगी के हर मोड़ पर मेरे साथ खड़ी हैं। मेरी पत्नी एक सुपरवुमन की तरह हैं, वह जिस तरह से सारी चीजें संभालती है, घर से लेकर, बच्‍चों को ऑफिस और फिल्मों को वह कमाल है! हमेशा मेरा साथ देने के लिये, मैं तहे दिल से उन्हें शुक्रिया कहना चाहता हूं।"

रेमो एक बार फिर लिज़ेल को डांस फ्लोर पर लेकर आये और उन्होंने सेट पर सबकी तालियों की गड़गड़ाहट के बीच ‘मेरे नाम तू’ गाने पर डांस किया। ‘डांस प्लस’ के मंच पर परफेक्टं परिवार का आना दिल थामकर देखने लायक पल था।